VAMA app | घर बैठे करें पूजा | ज्योतिषियों से लाइव समस्या का समाधान

हेलो दोस्तों, आज के युग में अधिकतर चीजे ऑनलाइन होती जा रही है। जैसे कपडे लेना, घर का सामान, कोई सर्विस या मेडिकल इन्शुरन्स आदि। लेकिन आज घर बैठे पूजा ये भी ऑनलाइन हो जाएगी। ये नहीं सोचा था। जी हां, अब हम घर बैठे पूजा, मंदिर दर्शन आदि भी कर सकते है। आज हम इस पोस्ट में VAMA app review करेंगे कि कैसे हम पूजा को ऑनलाइन तरीके से कर सकते है।

VAMA app क्या है ?

VAMA app एक मोबाइल एप्लीकेशन है। जिसका पूरा नाम वर्चुअल एस्ट्रोलॉजी एंड मंदिर एप (VAMA) है। जिसके द्वारा आप देश के किसी भी कोने में बैठकर देश के किसी भी मशहूर मंदिर में अपने नाम से पूजा करा सकते है। किसी भी मंदिर के दर्शन कर सकते है। और मंदिर की आरती भी देख सकते है। और तो और मंदिर में दान के साथ ही मंदिर के बाहर बैठे गरीबों को भी ऑनलाइन दान कर सकते है। हम कह सकते है की VAMA अप्प एक कम्पलीट ऑनलाइन पूजा करने की अप्प है।

App Name Virtual Astrology & Mandir App (VAMA)
Serviceऑनलाइन पूजा, आरती, मंदिर दर्शन आदि
फाउंडरHimanshu Semwal, Manu Jain, and Aacharya Dev
डाउनलोड लिंकAndroid PhoneApple Phone
Websitehttps://vama.app/en
डाउनलोडपोस्ट लिख़ने तक – 1 मिलियन+
Reviews – प्ले स्टोर पर4.3 star

आप निचे दिए हुए स्कैन कोड से भी app को डाउनलोड कर सकते है।

VAMA app की शुरुआत –

VAMA app के फाउंडर लखनऊ के आचार्य देव है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब कोविड-19 चल रहा था, तो मंदिर सुनसान पड़े थे। कोई भी भक्त पूजा करने नहीं जाते थे। और वहां के पुजारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। क्योकि अगर लोग मंदिर में जायेंगे तो पुजारियों कि रोजी रोटी चलेगी। ऐसे में इस तरह के हालातो में भी मंदिरें चलती रहें इसीलिए इस मोबाइल एप्लीकेशन जन्म हुआ। इससे मंदिर और पुजारियों को भी फायदा होगा, साथ ही जिनके बड़े बुजुर्ग आने-जाने में असमर्थ हैं या जिनके पास यात्रा करने का वक्त नहीं है उन्हें भी घर बैठे ही आसानी से सारी सुविधा मिलेगी। इस तरह से VAMA app की शुरुआत हुई।

VAMA app के फायदे –

VAMA app बहुत सी प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है।

  • प्रतिदिन पूजा – भगवान के दर्शन करें
  • पूजा उपाय
  • ज्योतिषियों से लाइव परामर्श
  • अनुकूलित समाधान किसी भी समस्या का
  • राशिफल
  • ऑनलाइन कुंडली मिलान सेवाएँ
  • दैनिक पंचांग अपडेट

VAMA app से ज्योतिष की जानकारी –

VAMA app के जरिए आप घर बैठे ज्योतिष से अपनी कुंडली के बारे में सब कुछ जान सकते है। नयी कुंडली बनवा सकते है। इसके साथ ही ऋण मुक्ति पूजा, काल सर्प दोष, बाल गोपाल संतान प्राप्ति, शनि शिंगणापुर में अपने नाम से अभिषेक, पितृदोष शांति पूजा, काशी की मंदिर में पूजा पाठ के साथ ही नेपाल के पशुपतिनाथ में भी पूजा करा सकते हैं और दर्शन कर सकते है। और इसमें हम अपनी इस पूजा को लाइव होता हुआ भी देख सकते है।

VAMA app किस तरह काम करती है –

सबसे पहले आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन को मोबाइल के प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से जाकर डाउनलोड करना होगा। इसे डाउनलोड करने के बाद उसमें आपको अपनी सभी जानकारी भरनी होगी, जिससे आपकी प्रोफाइल बनेगी।

अगर आपको पूजा करानी है तो पूजा का एक विकल्प “Book Puja” दिया गया है, उस पर क्लिक करना होगा। जिस मंदिर में भी पूजा करवानी है उस पर ही क्लिक करे। उसके बाद पूजा प्रसाद, धुप, बेलपत्र, चुनरी आदि जो भी भगवन के अनुसार पूजा सामग्री चढ़ानी है उसे सेलेक्ट करना है। और फिर ऑनलाइन पेमेंट करनी है। आपकी पूजा बुक हो जाएगी।

जब पूजा बुक हो जाती है इसके बाद उनकी टीम भक्तों से संपर्क करती है। और बताती है कि आज उनकी पूजा है, उन्हें स्नान करके बैठना है, और पूजा देखते हुए पुजारी के साथ जो मंत्रों को बताया जाए उन्हें उच्चारण करते रहना है। इस तरह से व्यक्ति की पूजा पूरी हो जाती है और उसकी रिकॉर्डिंग करके भी उसे व्हाटप्प पर भेज दिया जाता है।

इसे प्रकार से हम ज्योतिष से सलाह ले सकते है। उसमें दिए गए विकल्प ज्योतिष पर क्लिक करना होगा, और फिर आपको पेमेंट कम्पलीट करनी है। उसके बाद उनकी टीम आपको संपर्क करती है।

ज्योतिष से सम्पर्क करने की लिए और अपनी समस्या का समाधान पूछने की लिए हमने कॉल को बुक करना पड़ता है। जिसका कुछ चार्ज भी रहता है। लेकिन पहला कॉल इसमें फ्री रहता है। तो आप पहला कॉल फ्री कर सकते है और अपनी समस्या का समाधान ले सकते है।

श्री मंदिर App क्या है? | श्री मंदिर App पूरी जानकारी हिंदी में

VAMA app Contact Details –

किसी भी जानकारी के लिए आप निचे दी गयी कांटेक्ट डिटेल्स से संपर्क कर सकते है।
व्हाट्सप्प नंबर : +918297382649
email : customer.care@vama.app

VAMA app क्या है ?

VAMA app एक मोबाइल एप्लीकेशन है। जिसके द्वारा आप देश के किसी भी कोने में बैठकर देश के किसी भी मशहूर मंदिर में अपने नाम से पूजा करा सकते है। किसी भी मंदिर के दर्शन कर सकते है। और मंदिर की आरती भी देख सकते है।

क्या वामा ज्योतिष ऐप सुरक्षित है?

अधिक जानकारी के लिए आप इसकी privacy policy पढ़ सकते है – https://vama.app/en/privacy-policy

VAMA app के फाउंडर कौन है ?

Himanshu Semwal, Manu Jain, and Aacharya Dev


Discover more from

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Comment